Latest News

राष्ट्रीय खेलों के लिए सरकार ने खोला खजाने का मुंह

राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने भी थैली खोल दी है। रुकी खेल योजनाओं में तेजी लाने और अवस्थापना सुविधाओं को विकसित करने के लिए कुल 190 करोड़ के निर्माण कार्यों को मंजूरी दी गई है।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के निर्माण के लिए 50 करोड़, जबकि नैनीताल के हल्द्वानी में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय खेल कांप्लेक्स के निर्माण के लिए 57 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई है।

इसके अलावा हल्द्वानी में पहले से बने स्टेडियम की जगह आधुनिक इंडोर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और हॉस्टल भवन के निर्माण के लिए सात करोड़ की धनराशि स्वीकृत हुई है। शुक्रवार को खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने पत्रकारों को इस बाबत जानकारी दी।

बताया कि पवेलियन ग्राउंड में खेल अवस्थापना सुविधाओं के सृजन और जीर्णोद्धार के लिए 514.87 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। दावा किया अगले साल यानी 2016 मार्च तक सुविधाएं धरातल पर नजर आने लगेंगी।

बता दें कि राष्ट्रीय खेलों के संबंध में 18 अप्रैल को राज्य सरकार, उत्तराखंड ओलंपिक संघ और भारतीय ओलंपिक महासंघ के बीच एमओयू होगा। इसके बाद भारतीय ओलंपिक महासंघ की टीम स्टेट कंसलटेंट के साथ खेल सुविधाओं को देखते हुए जगह का चयन करेगी।

No comments:

Post a Comment

Welcome Uttarakhand - Garhwal News, Uttarakhand News in Hindi, Garhwali Song, Uttarakhand Song Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.