Latest News

उत्तराखंडः 'फॉरेन टूर' पर जाएंगे उद्यान विभाग के माली - Uttarakhand News in Hindi, Garhwal News in Hindi

कई योजनाओं के प्रशिक्षण के लिए मंत्री और अफसर विदेश जाते रहते हैं। लेकिन अब उत्तराखंड उद्यान विभाग के माली भी फल की नर्सरी और उत्पादन के संबंध में प्रशिक्षण लेने के लिए विदेश जाएंगे।

जून माह में पांच माली, पांच सुपरवाइजर और दो जिला उद्यान अधिकारियों (डीएचओ) को प्रशिक्षण के लिए विदेश भेजा जाएगा। हालांकि दौरा किस देश का होगा, अभी यह तय नहीं है। इनके विदेश जाने का ऐलान सोमवार को उद्यान एवं कृषि मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कर दिया है।

उत्तराखंड तकनीकी कर्मचारी संघ, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के अधिवेशन में उद्यान मंत्री हरक सिंह ने कहा कि पांच माली सहित 12 लोगों की टीम को विदेश भेजने के अलावा दस माली, दस सुपरवाइजर और चार जिला उद्यान अधिकारियों को देश में ही, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर एवं अन्य राज्यों में, जहां फलों का अच्छा उत्पादन होता हो, प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा। देश-विदेश से प्रशिक्षण लेने के बाद यह अधिकारी और कर्मचारी अन्य लोगों को सिखाएंगे कि किस तरह से फल एवं सब्जियों का अच्छा उत्पादन लिया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Welcome Uttarakhand - Garhwal News, Uttarakhand News in Hindi, Garhwali Song, Uttarakhand Song Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.